खेल

OMG! रहाणे को लेकर यह क्या बोल गए कोहली

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीके के दौरे पर है। पहले टेस्ट में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका ने बुरी तरह से पीटा था। इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कड़ी आलोचना की गई थी। दरअसल टीम सैलेक्शन को लेकर कोहली की फजीहत की गई थी।

संबंधित इमेज

मध्यक्रम के बल्ल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट से बाहर रखा गया था और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट से रहाणे को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया है। विदेशी मैदानों पर शानदार रिकॉर्ड रखने वाले रहाणे को सेंचुरियन टेस्ट मौके देने की उम्मीद थी लेकिन एक बार फिर उन्हें नजरअंदाज किया गया है।

rahane and kohli के लिए इमेज परिणाम

अजिंक्य रहाणे को बाहर रखने के फैसले पर सवाल उठाने वाले आलोचकों पर जोरदार हमला बोला। इस मामले पर कोहली ने बेहद अजीब जवाब दिया है। कोहली ने कहा कि विराट ने कहा कि जो श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान उनके उप कप्तान( रहाणे) को टीम से बाहर चाहते थे अब वे ही उनकी वापसी के लिए होहल्ला मचा रहे हैं. कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कहा था, ‘यह दिलचस्प है कि सप्ताह भर में या पांच दिन में चीजें कैसे बदल जाती हैं

संबंधित इमेज

पहले टेस्ट मैच से पहले कोई नहीं सोच रहा था कि उसे प्?लेइंग इलेवन में होना चाहिए और अचानक लोग अन्य विकल्प को देखने लगे.’कोहली ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, ‘हमारे लिये एक टीम के तौर पर सही संतुलन खोजना है. अगर खिलाड़ी इस तरह के संतुलन में फिट बैठता है तो उसे टीम में रखते हैं, बाहर से लोग क्या बोल रहे हैं, क्या चर्चाएं हैं हम निश्चित तौर पर उस पर गौर नहीं करते। कुल मिलाकर दूसरे टेस्ट में एक बार फिर रहाणे को मौका नहीं दिया गया है। विदेशी धरती पर रहाणे का बल्ला ज्यादा चलता लेकिन कोहली केवल रोहित को मौका दे रहे हैं। यह सबकों मालूम है कि रोहित शर्मा विदेशी धरती पर कुछ खास नहीं कर पाते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close