Main Slideखेल

महिला बॉक्सरों ने लौटाईं अपनी गायें, हरियाणा सरकार ने तोहफे में दी थीं

 

रोहतक/चंडीगढ़। पिछले साल नवंबर में हरियाणा सरकार ने नेशनल चैंपियनशिप में विजेता छह महिला बॉक्सरों को उपहार में गाय दी थीं। उस वक्‍त देशभर में गाय पर बहस को नया मोड़ दिया गया था। अब खबर है कि तीन महिला बॉक्सरों ने सरकार को गायें लौटा दी हैं।

उनका कहना है कि गाय दूध नहीं देती,बल्कि उल्टा परिवार के लोगों पर हमला कर देती हैं। इन्हीं में से एक रोहतक की बॉक्सर ज्योति गुल्ला ने बताया, ‘मेरी मां ने गाय को 5 दिन तक अच्छा खाना दिया लेकिन गाय ने दूध देना तो दूर उल्टा उन्हें तीन बार मारकर घायल कर दिया। इसके बाद मैंने तुरंत गाय को लौटा दी। ज्योति ने कहा कि हम अपनी भैंसों के साथ ही खुश थे।

सभी महिला बॉक्सरों ने नवंबर में हुए गुवाहाटी टूर्नामेंट में मेडल जीता था। इनमें से भिवानी निवासी नीतू घंघास और साक्षी कुमार और हिसार की ज्योति और शशि चोपड़ा ने अलग-अलग कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता था। इनके अलावा अनुपमा और नेहा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

इन महिलाओं के सम्मान में रोहतक के राजीव गांधी स्पोट्र्स  कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया गया था जहां राज्य के कृषि मंत्री ओम प्रकाश ने गाय उपहार में देते हुए कहा था कि गाय से मिलने वाले दूध से खिलाड़ी सुंदर और स्मार्ट बनेंगी।

हालांकि ज्योति के साथ नीतू और साक्षी ने गाय यह कहते हुए लौटा दी कि वे दूध नहीं देती उल्टा परिवार वालों पर हमला कर देती हैं। ज्योति के कोच विजय हुडा का कहना है कि अगर गाय दूध नहीं देंगी तो वे खिलाड़ियों के किसी काम की नहीं हैं। इस बारे में कृषि मंत्री ने कहा, ‘हम गायों को बेहतर दूध देने वाली गायों से बदलने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें गाय की देखभाल करनी होगी और स्नेह से पालना होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close