Main Slideखेल

कोहली के धुरंधरों को हिदायत, 2 मिनट में नहाओ वरना…

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। टीम इंडिया का असली टेस्ट इसी दौरे से होना है। पहला टेस्ट पांच जनवरी से शुरू हो रहा है लेकिन टीम इंडिया को टेस्ट से पहले ही एक चेतावनी दे डाली गई है लेकिन यह खेल के लिए नहीं बल्कि एक दूसरे कारण के लिए।

दरअसल टीम इंडिया को पानी संभलकर खर्च करने लिए कहा गया है। इतना ही नहीं चेतावनी के तौर पर कहा गया है कि टीम इंडिया के खिलाडिय़ों को सिर्फ दो मिनट तक नहाने की इजाजत मिली है।

भारतीय खिलाड़ियों को नहाते हुए फोटो के लिए इमेज परिणाम

केपटाउन से मिली जानकारी के अनुसार दरअसल, यहां पर पानी बचाने का अभियान तेजी से चल रहा है, ऐसे में भारतीय खिलाडिय़ों को इतना कड़ा आदेश दिया गया है। गौरतलब हो कि केपटाउन शहर पानी की कमी से जूझ रहा है, इसलिए यहां पानी सुरक्षित करने के पुख्ता प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि वहां अभी गर्मी पड़ रही है ऐसे में यह निर्देश खिलाडिय़ों को रास नहीं आ रहा है। टीम इंडिया के खिलाड़ी लगातार इस समय नेट्स पर पसीना बहा रहे हैं ऐसे में ताजा होने के लिए उन्हें नहाने की जरूरत है। होटल प्रशासन ने खिलाडय़िों को 2 मिनट से अधिक शॉवर न लेने के लिए कहा है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ी हैरान है।

kohli in bath के लिए इमेज परिणाम

साल 2015 के बाद से लगातार नौ श्रृंखलाएं अपने घर में जीतनने वाली भारतीय क्रिकेट टीम की बाहरी परिस्थितियों में अग्नि परीक्षा शुक्रवार से होगी जब वह पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में अपने ऊपर लगे विदेशी जमीन पर खराब प्रदर्शन के दाग को धोने उतरेगी। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में शुमार भारतीय टीम से पार पाना दक्षिण अफ्रीका के लिए भी किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होने जा रहा है।

Indian players asked their shower time to two minutes in capetown

भारत ने पिछली नौ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज कर आस्ट्रेलिया के लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने के विश्व रिकार्ड की बराबरी की है। पहला टेस्ट शुक्रवार से यहां न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close