Main Slideउत्तर प्रदेश

लखनऊ: अश्लील तस्वीरें दिखाकर यौन शोषण करता था मदरसा संचालक, छुड़ाई गईं 52 लड़कियां

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सहादतगंज इलाके में एक मदरसे की आड़ में 52 छात्राओं से कई वर्षों से उत्पीड़न का मामला सामने आया है। यहां के मदरसे जामिया खदीजतुल कुबरा लिलबनात में छात्राओं से यौन शोषण काफी समय से चल रहा था।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि उन्हें मदरसे में पढ़ने वाली छात्राओं के उत्पींड़न की शिकायत मिली थी। उन्होंने पुलिस टीम के साथ सआदतगंज थाना क्षेत्र में स्थित मदरसे में छापा मारा। पुलिस टीम ने मदरसे में पढ़ने वाली 52 छात्राओं को मुक्त करवाया, साथ ही मदरसे के संचालक-प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया।

एसीएम, एडीएम और महिला उप निरीक्षक ने की पूछताछ-

एसीएम, एडीएम और महिला उप निरीक्षक ने मदरसे पहुंचकर सभी लड़कियों का बयान लिया। इस दौरान चाइल्ड वेलफेयर कमेटी और डीपीओ को भी सूचित कर दिया गया। मदरसे की सभी छात्राओं ने आरोप लगाया है कि मदरसे का प्रबंधक-संचालक मो. तैयब जिया अशरफ अश्लील तस्वीरें दिखाकर उन सभी का कई सालों से उत्पीड़न कर रहा था। पुलिस ने आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

कमरे में बुलाकर करता था अश्लील काम-

मदरसे की लड़कियों ने पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे किये। उनका कहना था कि, मदरसे में उन्हें काफी समय से बंधक बनाकर रखा गया था। लड़कियों ने ये भी बताया कि, प्रबंधक पहले हमें अकेले कमरे में बुलाता था और फिर हमारे साथ गलत काम करता था। हालांकि आरोपित तैयब जिया के खौफ से लड़कियां किसी से कुछ बोल नहीं पा रही थीं।

परिजनों द्वारा मदरसे में की गई तोड़फोड़-

जब छात्राओं के परिजनों को मदरसे में हो रहे इन अश्लील और असामाजिक कार्यों की खबर मिली तो उनके पाँव तले जमीं खिसक गई उन्होनें गुस्से में आकर मदरसे में तोड़-फोड़ शुरू कर दी हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने उनको समझा-बुझाकर स्थिति को काबू में किया। इलाक़ाई लोगों को भी इस बात की जानकारी मिल चुकी थी जहां मदरसे के बाहर भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो चुके थे।

परिजनों ने की सख्त कार्रवाई की मांग-

परिजनों ने एसएसपी से आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। मदरसे में मौजूद 52 लड़कियों को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सदस्यों के माध्यम से बाल संरक्षण गृह ले जाया गया है। आरोपी संचालक-प्रबंधक मो. तैयब जिया अशरफ जामिया खड़ी जतुल खदरा कैम्पबेल रोड ठाकुरगंज निवासी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मदरसा रजिस्टर्ड था या नहीं-

बीती रात पुलिस ने इस मामले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही पुलिस का कहना है कि मदरसे का मैनेजर भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीँ वेस्ट एरिया के एसपी ने बताया कि फिलहाल हम अभी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि मदरसा रजिस्टर्ड था या नहीं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close