Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

उत्तेजक तरीके से केला खाने पर लगा प्रतिबन्ध

roselyn-sanchez-10एजेंसी/ बीजिंग। चीन ने उत्‍तेजक अंदाज में केला खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। देशभर में यह बैन ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग के दौरान उत्‍तेजक तरीके से केला खाने पर लगेगा।

न्यू एक्सप्रेस डेली में छपी खबर के अनुसार, नए नियमों के तहत लाइव स्‍ट्रीमिंग वेबसाइट्स को दिखाए जाने वाले अपने वीडियो पर नजर रखनी होगी। उन्‍हें इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि कोई भी यूजर या किसी वीडियो में कोई उत्‍तेजक तरह से केला खाते हुए न दिखाई दे।

चीन के संस्कृति मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि कई ऐसी वेबसाइट्स हैं जो लगातार इस तरह के उत्‍तेजक वीडियो अपलोड कर रही हैं। उन्‍होंने कहा, ‘केले के उत्‍तेजक अंदाज में खाने की वजह से समाज में बुरा असर पड़ रहा है।’

images (25)बता दें कि चीनी सरकार ने महज केला खाने के अंदाज पर बैन नहीं लगाया है बल्कि कई अन्‍य चीजों को भी बैन कर दिया है। लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान स्‍टॉकिंग्‍स या सस्‍पेंडर्स के पहनने को भी बैन किया गया है।

सरकार के इस फैसले पर सोशल मीडिया में भी काफी प्रतिक्रियाएं आई हैं। एक यूजर ने फैसले को सही बताते हुए लिखा कि कई वीडियो में महिलाएं जानबूझकर केले को उत्‍तेजक ढंग से खाती हैं। इसकी वजह से लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ता है। वहीं, कई यूजर सरकार के इस फैसले का विरोध भी करने लगे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close