Main Slideराष्ट्रीय

हैप्पी बर्थडे : 93 वर्ष के हुए अटल बिहारी वाजपेयी, पीएम मोदी ने ​दी बधाई, यूपी सरकार ने किया ये काम

नई दिल्ली। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का आज 93वां जन्मदिन है। वाजपेयी जी आज 93 वर्ष के हो गए। उनके स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना के लिए दिल्ली सहित देश भर में पूजा-अर्चना व हवन का आयोजन किया गया।

वाजपेयी जी के दिल्ली स्थित कृष्णा मेनन मार्ग के घर के बाहर भी उनकी एक बड़ी तस्वीर लगाई गई है और भारत रत्न, अटल बिहारी वाजपेयी को हैप्पी बर्थडे लिखा गया है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए हवन का आयोजन किया। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी वर्ष 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से सांसद चुने जा चुके हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि मैं अटलजी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि अटलजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके अद्भुत और विजनरी नेतृत्व ने भारत को और अधिक विकसित बनाया व पूरी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाई।

वहीं यूपी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के 93वें जन्मदिन पर 93 ऐसे कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है जो अपनी सजा की अवधि तो पूरी कर चुके हैं लेकिन जुर्माना अदा ना कर पाने की वजह से अतिरिक्त दण्ड भोग रहे हैं। इन कैदियों के बाकी जुर्माने की धनराशि किसी स्वयंसेवी संस्था, क्लब या ट्रस्ट के सहयोग से जमा कराई जा रही है।

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जेलों में बंद ऐसे कुल 135 कैदियों में से इन 93 बंदियों को चुना गया है, जो किसी अन्य मुकदमे में सजायाफ्ता नहीं हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close