Main Slide

आज मां और पत्नी मिलेंगी पाकिस्तान में कैद कुलभूषण जाधव से

 

नई दिल्ली। जासूसी के आरोप में पाक की जेल में बंद भारत के पूर्व कमांडर कुलभूषण जाधव आज 25 दिसम्बर सोमवार को क्रिसमस के मौके पर अपनी मां और पत्नी से मिल सकेंगे। ज्ञात हो कि पाकिस्तान की कोर्ट ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है। यह मामला अंतरराष्ट्रीय अदालत गया, जहां पाक की खूब किरकिरी हुई।

कुलभूषण की मां और पत्नी आज मुंबई एयरपोर्ट से इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरेंगी और मुलाकात के बाद शाम तक मुंबई वापस लौट आएंगी। बता दें, कि भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह, कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के साथ इस मुलाकात के दौरान मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार, जाधव के अपने परिजनों से यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चल सकती है।

यह मुलाकात किस तरीके से होगी इसको लेकर भारत लगातार पाक अधिकारियों के संपर्क में है। इससे पहले पाकिस्तान की ओर से ये भी बयान आ चुका है कि अगर भारत का रुख पॉजिटिव रहा, तो जाधव के परिजनों को मीडिया से भी बात करने की इजाजत दी जा सकती है।

बता दें पाकिस्तान ने बीते 20 दिसंबर को कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्नी को इस्लामाबाद दौरे के लिए वीजा जारी किया था। पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद संबंधी आरोपों पर इसी साल अप्रैल महीने में जाधव को मौत की सजा सुनाई थी। इसके बाद भारत ने अंतरराष्ट्रीय अदालत का रुख किया था। भारत की याचिका पर अंतरराष्ट्रीय अदालत ने अपना अंतिम फैसला सुनाए जाने तक सजा पर रोक लगा दी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close