Main Slide

27 सालों से इस गांव में पुरुष कोई नहीं, फि‍र भी प्रेग्‍नेंट हो रही लड़कियां!

प्रकृति का नियम है कि संतान पैदान करने के लिए महिला और पुरुष का सेक्‍स करना बेहद जरूरी है। शादी के बाद कपल्स संबंध बनाते हैं तब जाकर महिला प्रेग्नेंट होती है। प्रेग्‍नेंट होने के बाद ही गर्भ से निकलकर बच्चा बाहरी दुनिया में सांस
लेता है।

दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां पुरुष का वजूद ही नहीं है, लेकिन फिर भी वहां की महिलाएं प्रेग्नेंट हो जाती हैं। पढ़ कर आपको थोड़ी नहीं बहुत हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह हो रहा है। इस जगह में पिछले 27 सालों से कोई पुरुष नहीं है। इसके बावजूद गांव की महिलाएं गर्भवती होकर बच्चे पैदा कर रही हैं। आइए आपको विस्‍तार से बताते हैं कि आखिर यहां ऐसा क्‍यों हो रहा है –––

केन्या के समबुरू स्थित उमोजा गांव में पिछले 27 सालों से किसी पुरुष ने कदम नहीं रखा। इस गांव में सिर्फ महिलाएं ही रहती हैं। इसके बाद भी वे गर्भवती होकर वंश को आगे बढ़ा रही हैं। यहां महिलाओं के आने में कोई रोकटोक नहीं है, बल्कि पुरुषों के आने पर पाबंदी है।

उमोजा गांव का निर्माण 1990 में हुआ था। यह गांव उन महिलाओं के लिए बना था, जिन महिलाओं का ब्रिटिश जवानों ने रेप किया था। तब से पीड़ित महिलाएं यहां आकर रहने लगीं। तब से यहां किसी पुरुष को आने नहीं दिया जाता।

दरअसल पुरुष इस गांव में नहीं आ सकते, लेकिन महिलाएं तो बाहर जा सकती हैं। रात के अंधेरे में चोरी-छुपे गांव की महिलाएं दूसरे गांव के पुरुषों के साथ सेक्‍स कर संबंध बनाती हैं।

महिलाएं दूसरे गांवों में जाकर पसंद का मर्द चुनती हैं और उससे रात भर सेक्‍स करती हैं। संबंध बनाने के बाद वह अपने गांव लौट जाती हैं। इस तरह से गांव में मर्द न होने के बावजूद यहां की महिलाएं गर्भवती होकर बच्चे को जन्म देती हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close