Main Slideराष्ट्रीय

फ्लाइट में यात्री के खाने में बटन मिलने से मचा हड़कंप , ठोंका 50 हजार का जुर्माना

अहमदाबाद।  फ्लाइट में एक यात्री के खाने में बटन मिला तो यात्री ने जेट एयरवेज पर 50 हजार का जुर्माना ठोंक दिया।  उसने जेट एयरवेज के खिलाफ ये मुकदमा कंज्यूमर कोर्ट में दर्ज कराया।

ये था पूरा मामला-

दरअसल, साल 2014 को सूरत के रहने वाले हेमंत देसाई जेट एयरलाइन की फ्लाइट के बिजनस क्लास में सफर करते हुए दिल्ली से अहमदाबाद जा रहे थे।

सफ़र के दौरान उन्होनें अपने खाने में गार्लिक ब्रेड ऑर्डर किया था जिसमें बटन देखकर वह हैरान रह गए थे।  वैसे तो उन्होनें फ़ौरन ही एयरलाइन के क्रू सदस्यों से इसकी शिकायत कर दी थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। कंपनी ने पहले मामला सुलझाने की कोशिश की पर वो नाकाम रही।

इसके बाद यात्री ने कंपनी के खिलाफ तीन लाख रुपये का मुकदमा दायर कर दिया। देसाई ने सांसद परिमल नथवानी के हलफनामे के साथ अपनी शिकायत दर्ज कराई, जो कि उस वक्त फ्लाइट में सफर कर रहे थे।

इस पूरे मुद्दे पर कोर्ट का कहना था कि, सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा, ‘खाने में किसी अखाद्य वस्तु का मिलना और फिर क्रू सदस्यों द्वारा यात्री को शिकायत पुस्तिका न देना न सिर्फ एयरलाइन की सर्विस में कमी बल्कि अनुचित व्यापार और स्टाफ के अशिष्ट व्यवहार को दिखाता है।’

देना होगा भारी-भरकम जुर्माना-

फिलहाल, अब फ्लाइट की बिजनस क्लास में अच्छा किराया वसूलने के बावजूद सर्विस ठीक न होने की वजह से एयरलाइन को 50 हजार रुपए देने होंगे।  इसके साथ ही यात्री को अलग से कानूनी खर्चे के एवज में 5000 रुपये देने होंगे।

 

 

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close