Main Slideराजनीति

गुजरात : अबकी बार कांग्रेस की सरकार, भाजपा सांसद का दावा

पुणे। अधितर सभी एग्जिट पोल में गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को भारी जीत हासिल करने की संभावना जताई जा रही है। पर इन्हीं संभावनाओं के बीच पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय काकड़े ने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं जीतेगी। काकडे का कहना है कि पूर्ण बहुमत को भूल जाइए, पार्टी को सरकार बनाने तक के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी। तो क्या इसका मतलब यह हुआ कि भाजपा गुजरात में हारने जा रही है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी बहुमत के आंकडे के करीब पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि यदि फिर भी पार्टी ने राज्य में सत्ता कायम रखी तो भी यह सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी के चलते होगी। काकडे ने दावा किया कि उनकी टीम ने गुजरात में एक सर्वेक्षण किया है और उनका दावा सर्वेक्षण के नतीजों पर आधारित है। मैंने छह लोगों की एक टीम गुजरात भेजी थी। वे ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में गये जहां वे लोग किसानों, चालकों, वेटरों और श्रमिकों से मिले।

उनके सर्वे के आधार पर और खुद के अवलोकन से मुझे लगता है कि भाजपा को गुजरात में पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा। काकडे ने अपने अनुमान के लिए भाजपा सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के खिलाफ नकरात्मक भावना की बीजेपी को कीमत चुकानी पड़ सकती है। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि पिछली कुछ रैलियों में पार्टी नेताओं ने विकास पर एक शब्द नहीं बोला।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close