Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड में महिलाओं पर अपराध करना पड़ सकता है महंगा, नई विंग कसेंगी अपराधियों पर नकेल

 

देहरादून। उत्तराखंड सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए नया नियम बनाने जा रही है। दरअसल उत्तराखंड में महिलाओं के प्रति लगातार अपराध बढ़ रहे हैं।

सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर काफी चिंता में हैं। ऐसे में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए नई जांच इकाई गठित करने का फैसला लिया है। महिलाओं पर अपराध करने वाले की अब खैर नहीं होगी क्योंकि इस नई जांच इकाई गठित कर जल्द फैसला लेने को कहा है। इस नई जांच इकाई का ढांचा सरकार ने तैयार कर लिया और इसे हरी झंडी दे दी है।

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेद्र रावत की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में कई और मुद्दों पर चर्चा की गई। सरकार ने बैठक में महिलाओं पर होने वाले अपराध को लेकर सख्त है और इसके लिए स्पेशल जांच इकाई गठित करने का फैसला किया है। बैठक में राज्य के नियोजित विकास को जिला व क्षेत्रीय प्राधिकरणों के ढांचे को हरी झंडी दे दी है।

बैठक में सरकार ने महिला अपराधों के रोकथाम को हर जिले में अलग से एक इकाई (विंग) बनाने का निर्णय लिया है। यह विंग महिलाओं के साथ घटने वाली हर घटनाओं की कड़ी जांच-पड़ताल कर अपराधियों पर नकेल कसेंगी। पुलिस मुख्यालय इन टीमों का गठन करेगी। इस विंग में महिला इंस्पेक्टर या सब इंस्पेक्टर इसका प्रभारी होगा। इस विंग में छह से ज्यादा सदस्य को भी शामिल किया जायेगा। कुल मिलाकर उत्तराखंड में महिलाओं पर हो रहे अपराध को रोकने के लिए सरकार का यह कदम बेहद अच्छा बताया जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close