Main Slideराष्ट्रीय

मा‍तहत की पत्‍नी से था कर्नल का प्रेम प्रसंग,पति ने आधी रात बाद डलवा दिया छापा

भारतीय सेना का एक कर्नल अपने जूनियर अफसर की पत्‍नी से रिश्‍ता बनाते वक्‍त आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया। मामला पंजाब के भटिंडा जिले का है। दोनों अधिकारी कॉर्प्‍स ऑफ इंजीनियरिंग के मेंबर हैं। सेना ने कर्नल के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी मिली है कि सेना पुलिस ने 26 अक्‍टूबर को रात के 3 बजे लेफ्टिनेंट कर्नल के घर छापेमारी की थी। आर्मी एक्‍ट के तहत ‘भाई समान अधिकारी की पत्‍नी का प्‍यार चुराना’ गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है।

इस गंभीर अपराध के दोषी अधिकारी को 5 साल जेल की सजा हो सकती है। आरोपित कर्नल भटिंडा जोन का एडिशनल चीफ इंजीनियर है। इस समय सैन्‍य पुलिस ने छापा मारा था, उस वक्‍त ले. कर्नल एक गोल्‍फ टूर्नामेंट के लिए चंडीगढ़ गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्नल और ले. कर्नल की बीवी को रंगे हाथ पकड़ने के बाद चेकअप के लिए भटिंडा के सेना अस्‍पताल ले जाया गया। जांच पूरी होने तक कर्नल को दूसरे कार्यालय से जोड़ा गया।

अपने अफसरों के बीच बढ़ते विवाहेत्‍तर रिश्‍तों को लेकर बिस्‍तर पर सोना चिंताजनक है। सेना ऐसे अपराधों में पकड़े गए अफसरों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने पर विचार कर रही है।

एक सैन्‍य अफसर ने कहा, ‘सेना ऐसे मामलों में कड़ा रुख अपनाती है। अफसरों का आचरण मानकों से ऊपर होना चाहिए।’ कुछ ही हफ्ते पहले सेना ने एक ले. कर्नल को सेवा से बर्खास्‍त किया गया था क्योंकि उसका अपने एक सहयोगी की बेटी के साथ अफेयर था। उस अधिकारी की सेवाएं ‘अनुचित व्‍यवहार’ के आधार पर खत्‍म कर दी
गई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close