Main Slideराष्ट्रीय

PM मोदी ने गुजरात यूनसिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में किया है MA, मिले 62 फीसदी के ज्यादा मार्क्स

एजेंसी/ modi-l_146207689126_650x425_050116095926प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणि‍क योग्यता पर सियासी संग्राम के बीच ‘अहमदाबाद मिरर’ ने दावा किया है कि मोदी ने गुजरात यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली है. अखबार का दावा है कि मोदी पढ़ाई में बहुत अच्छे थे और वह पॉलिटिकल साइंस में फर्स्ट क्लास से एमए पास हुए थे.

62 फीसदी से ज्यादा अंक किए थे हासिल
अखबार ने दावा किया है कि मोदी गुजरात में पढ़ाई के दौरान काफी अच्छे स्टूडेंट थे. गुजरात यूनिवर्सिटी में उपलब्ध जानकारियों के मुताबिक पीएम मोदी ने 1983 में पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स में 62.3 फीसदी मार्क्स हासिल किए थे.
बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इनफॉर्मेशन कमिश्नर श्रीधर आचार्युलू को चिट्ठी लिखकर नरेंद्र मोदी की डिग्री की जानकारी से जुड़े सभी RTI का जवाब देने का निर्देश दिया था. इसके बाद सीआईसी ने दिल्ली और गुजरात की यूनिवर्सिटीज को इसके निर्देश जारी किए हैं.

केजरीवाल की आरटीआई पर दिए अपने आदेश में सीआईसी ने कहा है कि हालांकि चुनावी पर्चे में डिग्री के बारे में जानकारी देना जरूरी नहीं है लेकिन अगर कोई मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री की डिग्री के बारे में जानकारी हासिल करना चाहता है तो उसे सार्वजनिक करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close