Main Slideराष्ट्रीय

स्विस जोड़े की सरेआम पिटाई, सुषमा ने मांगी योगी से रिपोर्ट

नई दिल्ली। उत्‍तर प्रदेश के फतेहपुरी सीकरी से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां भारत घूमने आये स्विस प्रेमी जोड़े के साथ लोगों ने ऐसा सलूक किया जिसके बारे में सुनकर आप भी शर्मिदा महसूस करेंगे। लोगों ने फतेहपुर सीकरी घूम रहे इस स्विस प्रेमी जोड़े पर पत्थरों से हमला कर दिया। जब उनका इतने से भी मन नहीं भरा तो डंडों से उनकी पिटाई भी कर दी। खून से लथपथ विदेशी पर्यटक सड़क पर पड़े रहे और लोग उनकी मदद करने के बजाय वीडियो बनाते रहे। भारत आए क्यून्टीन जेर्मी क्लॉर्क फिलहाल दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हैं। उनके सिर में गंभीर चोटें आई हैं, वहीं उनकी गर्लफ्रेंड का बायां हाथ जख्‍मी हो गया है। दोनों का इलाज किया जा रहा है।

क्लार्क ने बताया कि रविवार को फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन के नजदीक घूम रहे थे। इसी बीच युवाओं के एक समूह ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। क्लार्क ने कहा, ‘शुरू में उन्होंने कमेंट किया जिसे हम समझ नहीं सके और बाद में उन्होंने जबरन हमें रोक दिया ताकि मेरे साथ सेल्फी ले सकें।”

स्विस पर्यटकों की यह प्रताड़ना जल्द ही हमले में बदल गई। पीछा कर रहे युवाओं ने क्लॉर्क का सिर फोड़ दिया। क्लॉर्क का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें अब एक कान से कम सुनाई देगा। इस हमले में उनकी गर्लफ्रेंड को भी चोटें आई हैं। क्लॉर्क ने बताया कि हमले के बाद हम खून से लथपथ होकर सड़क पर पड़े हुए थे और आसपास गुजरने वाले लोग इलाज कराने की बजाय मोबाइल से वीडियो बना रहे थे।

उधर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्विस जोड़े पर रविवार को कथित तौर पर हुए हमले के संबंध में गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सुषमा ने स्विट्जरलैंड के जोड़े पर हमले की खबर को साझा करते हुए ट्वीट कर कहा, “मैंने इसे अभी देखा। मैने इस संबंध में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।” सुषमा ने कहा कि विदेश मंत्रालय के अधिकारी अस्पताल जाकर इस जोड़े से मिलेंगे। सुषमा ने एक और ट्वीट कर कहा, “मेरे मंत्रालय के अधिकारी अस्पताल में जाकर पीड़ित जोड़े से मिलेंगे।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close