उत्तर प्रदेश

स्मृति दिवस : उत्तर प्रदेश पुलिस के शहीद जवानों को सीएम ने दी श्रद्धांजलि

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार शहीदों के सम्मान में आज 21 अक्टूबर को पुलिस के शहीदों का स्मृति दिवस मना रही है। राजधानी लखनऊ के पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस के 76 जवानों को श्रद्धांजलि दी।

पुलिस के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री ने योगी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इन जवानों के त्याग ने यूपी पुलिस का गौरव और मान बढ़ाया है। सीएम ने कहा कि पुलिसकर्मियों का ये बलिदान ना सिर्फ यूपी नहीं पूरा देश नहीं भूलेंगे। हम उनका सम्मान करते हैं। राज्य सरकार शहीदों के परिजनों के कल्याण के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी।

वहीं सीएम योगी ने यह भी कहा कि लगभग 400 शहीदों के परिजनों को नौकरी दी जा चुकी है। 4700 पदों पर पीएसी के जवानों के भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने के लिए गंभीरता से काम किया जा रहा है। अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। साथ ही लापरवाह से काम कर रहे पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर उनके ​खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। आगे सीएम ने कहा कि हम महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी ठोस कदम उठा रहे हैं, जिसके कि आये दिन हो रहीं घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

यूपी पुलिस की बड़ी सफलता

– पिछले एक साल में यूपी में उपाधियों के खिलाफ 543 मुठभेड़ हुई हैं।
-1080 इनामी अपराधी गिरफ्तार किये गए हैं।
-22 बड़े अपराधी मारे गए। वहीँ 130 मुठभेड़ के दौरान घायल हुए।
– साइबर क्राइम के रोकथाम के लिए नोएडा और लखनऊ में साइबर थाने बनाये गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close