Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

बलूचिस्तान : दरगाह में आत्मघाती विस्फोट, 12 की मौत, कई घायल

नसीराबाद| पाकिस्तान के प्रांत बलूचिस्तान के झाल मगसी में एक दरगाह में हुए आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। जिओ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, डिप्टी कमिश्नर असदुल्ला काकर ने बताया कि विस्फोट में 12 लोग मारे गए। बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवारुल हक काकर ने कहा कि यह एक आत्मघाती हमला था।

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता ने कहा, “दरगाह में हमले के समय उर्स चल रहा था।” विस्फोट की घटना फतेहपुर दरगाह में हुई। पुलिस के मुताबिक, आत्मघाती हमलावर ने दरगाह में प्रवेश करने की कोशिश की और जब पुलिस ने उसे रोका तो उसने खुद को उड़ा दिया।

विस्फोट में कम से कम दो पुलिसकर्मी घायल हुए। घायलों को इलाज के लिए डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बलूचिस्तान के गृह मंत्री ने कहा कि उन्हें विस्फोट की खबर मिली है और उन्होंने अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

विस्फोट के बाद सुरक्षा बलों ने घटनास्थल पर पहुंच कर इलाके को घेर लिया। स्थानीय प्रशासन ने सिब्बी और डेरा मुराद जमाली के अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा की है। दरगाह शहर से चार किलोमीटर दूर स्थित है।

इससे पहले नवम्बर 2016 में, बलूचिस्तान के लास्बेला जिले में हब के पास शाह नूरानी दरगाह में एक आत्मघाती विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 52 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हुए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close