Main Slideराष्ट्रीय

नवंबर में इवांका ट्रंप करेंगी हैदराबाद का दौरा, साथ में होंगे पीएम मोदी

 

हैदराबाद। दुनिया के सबसे ताकतवर अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप अगले माह दो दिनों के लिए ग्लोबल इंटरप्रिन्योरशिप समिट (जीईएस) में भाग लेने के लिए हैदराबाद आएंगी। इवांका 28 नवंबर की शाम प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगी और अगले दिन के कार्यक्रम में भी भाग लेंगी। यह फिलहाल अभी से निर्धारित नहीं है कि इवांका हैदराबाद के अलावा भी किसी और शहर का दौरा करेंगी।

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशंस एंड अलायंसेस की वरिष्ठ निदेशक जेनिफर एरेंजियो ने कहा कि इवांका जीईएस में शामिल होने के लिए 28 नवंबर को हैदराबाद आएंगी, लेकिन यह तय नहीं है कि वह यहीं से वापस अमेरिका चली जाएंगी।

इवांका के हैदराबाद में अन्य कार्यक्रमों के बारे में पूछे जाने पर जेनिफर ने कहा कि यह दौरा केवल जीईएस पर केंद्रित होगा। अधिकारी ने बताया कि इवांका जीईएस की सक्रिय भागीदार होंगी। जेनिफर ने जुलाई में शुरू हुई वुमेन इंटरप्रिन्योर्स फाइनेंस इनिशिएटिव (वी-फाई) का हवाला देते हुए कहा, “महिला आर्थिक सशक्तीकरण और उद्यमिता इन दो मुद्दों पर इवांका की काफी पकड़ है। आप जानते होंगे कि वह विश्व बैंक द्वारा शुरू की गई वी-फाई पहल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) में आयोजित होने वाले जीईएस में 1200 उद्द्यमी, निवेशक और पारिस्थितिकी तंत्र के समर्थक शामिल होंगे। जेनिफर ने कहा कि इस कार्यक्रम की थीम ‘वुमेन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी ऑफ ऑल’ होगी, जिसमें अमेरिका से 400, भारत से 400 और अन्य देशों से 400 उद्यमी शामिल होंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close