राष्ट्रीय

अमित शाह का सोमवार से पश्चिम बंगाल का तीन दिवसीय दौरा

कोलकाता, 10 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह सोमवार से पश्चिम बंगाल में पार्टी की राजनीतिक पकड़ को मजबूत बनाने के मकसद से राज्य का तीनदिवसीय दौरा करेंगे।

यह दौरा एक ऐसे समय में हो रहा है जब बंगाल की ममता बनर्जी सरकार केंद्र से अपने टकराव को बढ़ा रही है और जिसने अमित शाह समेत कुछ नेताओं को कार्यक्रम के लिए स्थान बुक कराने नहीं दिया।

शाह इस दौरान उत्तर कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे एवं पार्टी नेताओं, बुद्धिजीवियों, राजनीतिक हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे और मीडिया से बातचीत करेंगे।

वह अप्रैल में अपने पिछले दौरे की तर्ज पर बूथ स्तर संवाद कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं लेंगे और वह इस बार अपने कार्यक्रम कोलकाता और उसके आस-पास के क्षेत्रों तक ही सीमित रखेंगे।

अमित शाह यह दौरा राज्य सरकार के पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी समारोह और स्वामी विवेकानंद के प्रसिद्ध शिकागो भाषण की 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को विश्वविद्यालय में दिखाए जाने पर रोक के राज्य सरकार के फैसले के बाद कर रहें हैं।

इससे पहले भी राज्य सरकार ने स्वतंत्रता दिवस और शिक्षक दिवस पर केंद्र के दिशानिर्देश को नहीं माना था।

इसके अलावा राज्य सरकार ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में शाह को यह कहते हुए कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी कि यह हॉल पहले से ही बुक है। शाह ने इस मुद्दे को अदालत के समक्ष ले जाने की धमकी भी दी है।

पार्टी ने बताया, शाह केंद्र की ओर से चलाए जा रहे भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) सभागार में सोमवार को पूरे दिन पार्टी नेताओं से संवाद करेंगे और राजनीतिक हिंसा के शिकार पीड़ितों से मुलाकात करेंगे।

राज्य महासचिव सयांतन बसु ने आईएएनएस से कहा, यहां विभिन्न जिलों के लगभग 30 परिवार हैं जिन्हें तृणमुल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और गुंडों ने भाजपा को समर्थन देने के लिए उत्पीड़ित किया है।

भाजपा अध्यक्ष मंगलवार को आईसीसीआर सभागार में ही बुद्धिजीवियों से संवाद करेंगे।

बसु ने कहा कि नेताजी इंडोर स्टेडियम में कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं मिलना हमारे लिए निराशाजनक है। अब शाह कम लोगों को संबोधित कर पाएंगे।

शाह बुधवार को प्रेस क्लब में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और उसके बाद मध्य कोलकाता स्थित एक पांच सितारा होटल में मर्चेट मेंबर्स ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close