उत्तराखंड

देश की रक्षा के लिए तैयार मंत्री की बेटी, भारतीय सेना में बनी अफसर

देहरादून। हमारे देश की बेटियों बेटों से कम नहीं। वित्तमंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत ने सेना की जेएजी ब्रांच (जज एडवोकेट जनरल) में आर्मी अफसर बनकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। नमिता उत्तराखंड के दिग्गज नेता की बेटी होने के अलावा वह देश रक्षा में उतरीं हैं। नमिता के हौसले को लोगों ने काफी सराहा है।

लगभग सालभर की ट्रेनिंग के बाद आने वाले शनिवार को चेन्नई में पासिंग आउट के दौरान नमिता पंत को सेना के स्टार लगेंगे। इस मौके पर मंत्री प्रकाश पंत और उनका परिवार भी चेन्नई में मौजूद रहेगा।
उत्तराखंड के खडक़ोट पिथौरागढ़ निवासी नमिता पंत ने 2012 में एलएलबी के बाद 2016 में एलएलएम किया।

इसके बाद इंदौर में एसएसबी क्वालिफाई किया। पूरे देश से सिर्फ चार लड़कियों ने एसएसबी क्वालिफाई किया था। इसमें उत्तराखंड से सिर्फ नमिता का चयन हुआ। इसके बाद एक साल तक नमिता चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में बीएमटी (बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग) में प्रशिक्षण लिया। प्रशिक्षण के उपरांत नमिता को सेना के जेएजी ब्रांच में आर्मी अफसर की उपाधि दी गई है।

मंत्री प्रकाश पंत ने नमिता को ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई छोडऩे जाते समय अपने फेसबुक पर एक पोस्ट की थी। उन्होंने लिखा था कि आज नमिता को छोडऩे के लिए जा रहा हूं। नमिता इतनी जल्दी बड़ी हो गई कि पता ही नहीं चला। देश की सुरक्षा को अपना पहला कर्तव्य मान कर स्वयं से पहले देश का भाव मन में रख कर चलना होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close