उत्तराखंड

दून में कल से पुस्तक मेला शुरू, पुस्तकों पर 20 प्रतिशत छूट मिलेगी

देहरादून। नेशनल बुक ट्रस्ट औऱ राज्य सरकार द्वारा सोमवार को परेड ग्राउंड में शुरू होने वाले पुस्तक मेले की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। बारिश के मौसम को देखते हुए वाटरफ्रूफ पंडाल लगाया गया है।

इस मेले में महापुरूषों की जीवनी पर आधारित साहित्य पर पाठकों को 20 प्रतिशत औऱ छात्रों को 10 फीसदी की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही पुस्तकालयों के लिए विशेष छूट रहेगी।

मेले में संस्कृत विश्वविद्यालय व नमामि गंगा प्रोजेक्ट को लेकर भी स्टॉल लगाए जाएंगे। वहीं, परेड ग्राउंड में हुई प्रेसवार्ता में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि राज्यपाल डा.केके पाल, सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत इस मेले का उद्घाटन करेंगे।

मेले में किताब लिखने पर साहित्यकार, लेखकों के साथ कार्यशाला के अलावा बौद्धिक परिचर्चा, साहित्यिक सम्मेलन, पाठक-लेखक संवाद, युवा पाठकों को लेखकों से बातचीत का मौका मिलेगा।

मसूरी में रह रहे अंग्रेजी लेखक रस्किन बांड भी मेले में शिरकत करेंगे। ये मेला 5 सितम्बर तक आयोजित होगा। पुस्तक मेले की थीम पढ़ेगा उत्तराखंड तो बढ़ेगा उत्तराखंड रखा गया है।

विदेशी पब्लिकेशन हाउस भी इसमें हिस्सा लेंगे। एनबीटी की पुस्तकों पर छूट रहेगी। एनबीटी के सहायक निदेशक (प्रदर्शनी) मयंक सुरोलिया ने बताया कि प्रदेश भर से स्कूल कालेज के छात्रों को मेले में आमंत्रित किया गया है। दिनभर बौद्धिक सत्र के बाद शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close