Main Slideप्रदेश

400 बच्‍चों की जान बचाने को बम लेकर 1 किमी तक दौड़ा यह पुलिसवाला

मध्यप्रदेश में पुलिसकर्मी ने स्‍कूली बच्‍चों की जिंदगी बचाने के लिए जान की बाजी लगा दी। वह बच्‍चों को बचाने के लिए

10 किलो के बम को लेकर करीब 1 किमी तक दौड़ गया। यह मामला सागर जिले के चितोड़ा गांव का है।रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना शुक्रवार सुबह की है। गांव के स्कूल में करीब 400 बच्चे मौजूद थे। इस बीच पुलिस को स्कूल के बाहर बम होने की सूचना मिली। स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि पुलिसवालों ने मौके पर पहुंचकर स्कूल बंद करने की सलाह दी।

कुछ ही मिनटों में वहां बम निरोधक दस्ता पहुंच गया। मीडियाकर्मियों का भी जमावड़ा लग गया। कुछ मिनटों तक बम ऐसे ही जमीन पर पड़ा रहा।

इस बीच हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल ने आगे बढ़कर हिम्मत दिखाई। उसने बम को अपने कंधे पर रख लिया और करीब 1 किमी तक दौड़ लगाई। इस घटना का एक वीडियो वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने बना लिया।

इस बारे में पटेल ने बताया कि कुछ समय पहले एक घटना के दौरान मुझे पता चला था कि अगर बम को नष्ट नहीं किया जाता है तो वह 500 मीटर के दायरे को पूरी तरह से तबाह कर सकता है। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मुझे बम को वहां से दूर ले जाना पड़ा।

अभी बम निरोधक दस्ता इसे नष्ट करने में जुटा है। वहीं सेना को भी इस बम की सूचना दी गई है। इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस सतीश सक्सेना ने पटेल की इस बहादुरी के लिए उन्हें इनाम देने की घोषणा की है। पटेल अगर समय पर उस बम को स्कूल के वहां से नहीं हटाते तो कोई बड़ी घटना हो सकती थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close