Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड में राम रहीम के समर्थकों की गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नजर

देहरादून। डेरा सच्चा सौदा राम रहीम के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद दूसरे दिन भी उत्तराखंड के कई हिस्सों में बसों और ट्रेनों का संचालन बंद रहा।

वहीं  हरिद्वार में पुलिस ने तीन लोगों को भड़काऊ बयान देने पर पूछताछ के  लिए हिरासत में लिया है। साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर डीजीपी ने बैठकें की और अफसरों को डेरा समर्थकों की हर गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि राज्य में करीब 20 हजार डेरा समर्थक हैं।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अनिल कुमार रतूड़ी ने कहा कि हरियाणा में उपजे विवाद को देखते हुए उत्तराखंड में भी अलर्ट जारी है।

यहां सभी बॉर्डर व जिलों में अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई है। उन्होंने बताया कि राज्य में सबसे ज्यादा ऊधमसिंहनगर में करीब 10 हजार और दून-हरिद्वार में तीन-तीन हजार व अन्य जिलों में चार हजार के आसपास डेरा समर्थक हैं।

इन सभी पर पुलिस नजर रखे हुई हैं। दून और हरिद्वार में राम रहीम के सत्संग भवनों व प्रमुख मोहल्लों में रहने वाले समर्थकों पर भी पुलिस की नजर है। डीजीपी ने बताया कि शनिवार को अलग-अलग बैठकें हुईं।

जिनमें जिलों के सभी कप्तानों को लोगों के बीच या सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान व अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close