राष्ट्रीय

आम आदमी पार्टी ने बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी से इस्तीफा मांगा

नई दिल्ली| भाजपा शासित उत्तर प्रदेश सरकार पर आपराधिक लापरवाही का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत पर इस्तीफा देना चाहिए और उन पर हत्या के आरोपों में मामला दर्ज होना चाहिए।

आप के नेता संजय सिंह ने कहा कि उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर का दौरा किया और वहां स्थितियां सही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वहां पर्याप्त साक्ष्य है कि बच्चों की मौत आपराधिक लापरवाही की वजह से हुई और यह हत्या का मामला है।

उन्होंने कहा कि पांच अप्रैल को अस्पताल को तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली पुष्पा सेल्स कंपनी ने बकाए के भुगतान के लिए प्राचार्य को पत्र लिखा और बकाया भुगतान नहीं होने पर ऑक्सीजन की आपूर्ति में असमर्थता जताई।

इसकी प्रतियां मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक व चिकित्सा शिक्षा के मुख्य सचिव को भेंजी गईं।

उन्होंने कहा कि नौ अगस्त को कंपनी ने दूसरा पत्र चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन को लिखा और बताया कि भुगतान नहीं किया जा रहा है। यह बकाया आठ अगस्त तक करीब 68 लाख रुपये का था।

बीते छह महीने से कंपनी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से भुगतान नहीं किए जाने की बात पत्रों, ईमेल व फोन व कानूनी नोटिसों से कहती रही, ताकि ऑक्सीजन की आपूर्ति जारी रहती।

सिंह ने कहा, “वे सभी (मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व अधिकारी) जानते थे कि कंपनी को भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिससे कि कंपनी आपूर्ति रोक सकती है। इसके बावजूद ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था मेडिकल कॉलेज में नहीं की गई, इस तरह से यह साफ तौर पर आपराधिक लापरवाही का मामला है और निर्दोष बच्चों की हत्या का मामला है।”

आप नेता ने कहा, “मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। जो भी जिम्मेदार है, चाहे यह मुख्यमंत्री हो या स्वास्थ्य मंत्री या मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य पर हत्या का आरोप दर्ज होना चाहिए।”

आप नेता आशुतोष ने कहा, “योगी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए, क्योंकि उन्हें पद पर रहने का अब अधिकार नहीं है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close