Main Slideराष्ट्रीय

लाल किले से बोले पीएम मोदी देश तेजी से विकास के नए पथ पर बढ़ रहा

गोरखपुर हादसे पर PM बोले- बच्चों की मौत दुखद

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा, ‘हम देश को विकास के एक नए पथ पर ले जा रहे हैं और तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।’

स्वंतत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार बिहार, असम, पश्चिम बंगाल, ओडिशा सहित पूर्वी राज्यों और पूर्वोत्तर पर महत्वपूर्ण ध्यान दे रही है क्योंकि इन हिस्सों को और विकास करना है।

इस दौरान पीएम मोदी ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल अस्पताल में हुई बच्चों की मौत पर चुप्पी तोड़ी। पीएम बोले, ये काफी संवेदनशील मामला है। हमें संवेदनशील होकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने की जरूरत है।

बता दें, कि गोरखपुर अस्पताल में 60 से अधिक बच्चों की मौत के बाद पीएमओ से ट्वीट किया था। पीएम नरेंद्र मोदी इस घटना पर नजर बनाए हुए थे लेकिन आम जनमानस में ये बात जरूर चर्चा का विषय थी कि हर मुद्दे पर ट्वीट करने वाले पीएम मोदी ने बच्चों की मौत पर आखिर चुप्पी क्यों साध रखी है।

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज मामला

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 60 से अधिक बच्चों की मौतें हुई थी। हालांकि, सरकार बिना जांच किए इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल के प्रिसिंपल राजीव मिश्रा और सुपरिटेंडेंट और वाइस प्रिंसिपल डॉक्टर कफील खान को पद से हटा दिया गया है। साथ ही मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी इस मामले की जांच करेगी। जांच में जो दोषी पाया जायेगा उस पर सख्त कारईवाई होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close