Main Slideउत्तराखंड

पिथौरागढ़ में बादल फटने से चार की मौत, सेना के आठ  जवान लापता

पिथौरागढ़। तहसील धारचूला में कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग में मालपा में बादल फटने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि सेना के आठ  जवान लापता हैं। यहां पर बारिश का कहर लगातार जारी है, आज (14 सोमवार) सुबह ही पिथौरागढ़ जिले की धारचूला तहसील में बादल फटने से सेना के 8 जवान सहित 11 लोग लापता हो गए थे। वहीं मालपा में भूस्खलन के कारण मलबे में दबने से 3 लोगों की मौत हो गई है।

कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग पर मांगती घट्टाबगड़ में बादल फटने के कारण सेना का कैंप भूस्खलन की चपेट में आ गया, जिससे सेना के 8 जवान सहित 11 लोग मांगटी नाले में बहने से लापता हो गए, जिनमें से एक जेसीओ समेत 3 जवानों को सुरक्षित बचा लिया गया है, वहीं अब तक नाले से 4 शवों को बरामद कर लिया गया है। मालपा में भी भूस्खलन के कारण 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है।

मांगती घट्टाबगड़ इलाके में बादल फटने के कारण 4 दुकानें पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई हैं, वहीं रेस्क्यू अभियान के दौरान मांगती नाले से एक बुजुर्ग का शव भी बरामद किया गया है। घटना स्थल में एसएसबी, आईटीबीपी और सेना का रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन जारी है, वहीं मालपा में भूस्खलन के कारण मलबे में दबने के कारण 3 लोगों की मौत के बाद राहत और बचाव दल घटनास्तल के लिए रवाना हो गए हैं।

मांगती में 2 पुल व सिमखोला में एक पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण कैलाश मानसरोवर यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया है। जानकारी के मुताबिक लगातार हो रही बारिश के कारण काली नदी का जलस्तर बढ़ गया है और खतरे के निशान से काफी ऊपर है। इसी कारण कैलास मानसरोवर यात्रा को रोका गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close