Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

15 अगस्त 1942 के गायब दंपति आज बरामद, 75 साल तक बर्फ में था शव

स्विट्जरलैंड। 1942 में एक दंपति बर्फ से ढंकी आल्पस पहाड़ियों में दब गए थे और अब 75 साल बाद उनका शव बरामद कर उनकी शनाख्त की गई है। भारी बर्फ से दबे होनेकी वजह से पुरुष और महिला का शरीर पूरी तरह सुरक्षित था।

दंपति का शव, बर्फ में दबे दंपति , स्विट्जरलैंड , फ्रांसिन , मार्सिलिन डुमोलिन, स्की रिसार्ट डायबलर्ट्स मैसिफदरअसल 15 अगस्त 1942 को ये जोड़ा, 40 साल के घड़ी निर्माता मार्सिलिन डुमोलिन और उनकी स्कूल टीचर पत्नी फ्रांसिन अपने मवेशियों को चराने के लिए पहाड़ियों की ओर गए थे। उसके बाद से वापस नहीं लौटे। दोनों गाय का दूध निकालने के लिए गए थे।

स्विस पुलिस ने कहा कि दक्षिण स्विट्जरलैंड में 3000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित स्की रिसार्ट डायबलर्ट्स मैसिफ की पहाड़ियों में गुरुवार को दोनों का शव अगल-बगल ही मिला। उनका बैकपैक, बोतल, किताब और घड़ी भी वहीं से मिली।

मृतकों के बच्चों ने डीएनए टेस्ट कराने से किया इंकार 

मृतकों की 7 संतानें हैं जो लंबे समय से पता लगा रही थी उनके मां-बाप के साथ क्या हुआ। बताया जा रहा है कि दंपति द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान के कपड़े पहने हुए थे। उनका हर सामान पूरी तरह महफूज मिला। उनकी बेटी मेसिन ने कहा कि उनके माता-पिता के शव के डीएनए परीक्षण की जरूरत नहीं है। उसे यकीन है कि ये उनके मां-बाप के ही शव हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close