Main Slideराष्ट्रीय

राष्ट्रपति चुनाव: देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पैतृक गांव पर जीत का जश्न 

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना पूरी हो चुकी है और एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जीत तय हो गई है। कोविंद की इस जीत ता जश्न उनके पैतृक गांव में मनाया जा रहा है।

राष्ट्रपति चुनाव परिणाम, रामनाथ कोविंद , राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना , मीरा कुमार, रामनाथ कोविंद की जीतजहां कोविंद को 65.65 फीसदी वोट मिले हैं वहीं विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को 35.34 फीसदी वोट हासिल हुए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई दी है।

रामनाथ कोविंद को 522 सांसदों का समर्थन मिला है, मीरा कुमार को 225 जबकि 21 सांसदों के मत रद्द किए गए हैं। नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार ने कहा, ”मैं परेशान नहीं हूं, परेशान क्यों होना चाहिए? मैं एक फाइटर हूं, मैंने अपने देशवासियों और महिलाओं के विश्वास के लिए चुनाव लड़ा।”

कोविंद के पैतृक गांव पर बंट रहीं मिठाइयां, छूट रहे पटाखे

राष्ट्रपति पद के एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव परौंख से लेकर कानपुर नगर के दयानंद विहार में जश्न का दौर शुरू हो गया है। गांव और शहर में पटाखे फोड़े जा रहे हैं। एक दूसरे को मिठाई खिलाने का दौर शुरू हो गया है। पैतृक गांव परौख में ढोल नगाड़े बज रहे हैं। दयानंद विहार की गलियां संवारी जा रही हैं। कूड़े के ढेर हटा दिए गए हैं। चोक नालियां साफ करा दी गई। झूलते बिजली के तार कसे जा रहे हैं और टूटे खंभे भी बदलने का काम शुरू हो गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close