Main Slideराष्ट्रीय

पुंछ में पाक का फिर सीजफायर उल्लंघन, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली। पाकिस्तान सेना ने जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ के बालाकोट और राजौरी के मंजाकोट में युद्ध विराम का फिर उल्लंघन किया। इससे पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में नियंत्रण रेखा पर हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया।

पुंछ, जम्मू और कश्मीर, सीजफायर उल्लंघन, बालाकोट , POKजवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने उनके वाहन पर गोलीबारी की। इसके कारण उनके चार जवान नदी में डूब गए। पाकिस्तानी सेना एलओसी पर बीजी सेक्टर में 0730 घंटों से छोटे हथियार, आटोमैटिक्स और मोर्टारर्स की अकारण और अंधाधुंध फायरिंग कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक भारी मोर्टार गोलाबारी जम्मू में पूंछ के बिम्बर गली क्षेत्र में चल रहा है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मुहम्मद नवाज शरीफ ने रविवार को एक आरोप लगाया है। इसके मुताबिक नीलम घाटी में पाकिस्तान की सेना की जीप पर भारत की गोलीबारी में 4 सैनिक कर्मियों को डूबने और हत्या कर दी थी।

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके में मुजफ्फराबाद की नीलम नदी के क्षेत्र में चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया। उन्होंने बताया, गोलीबारी से वाहन नदी में गिर गया।

उन्होंने बताया कि एक सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि तीन की खोज जारी है। पाकिस्तानी सेना ने छोटे एटोमेटिक हथियारों और मोर्टार से हमले किए. भारत की ओर से भी दोनों जगहों पर प्रभावी और मुंहतोड़ जवाब दिया गया.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close