खेल

किंग्स्टन वनडे : भारत ने विंडीज को 205 पर रोका 

किंग्स्टन (जमैका)| मोहम्मद शमी (48/4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बल पर भारतीय क्रिकेट टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के पांचवें मैच में गुरुवार को वेस्टइंडीज की पहली पारी 205 रनों पर सीमित रखी।

सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, हालांकि निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद धीमी रही, जो नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (9) के सस्ते में आउट होने के बाद फिर तेज नहीं हो सकी।

भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से अंत तक कैरेबियाई बल्लेबाजों को बांधे रखा और खुलकर शॉट नहीं लगाने दिए। पूरी कैरेबियाई टीम सिर्फ तीन छक्के लगा सकी और 19 बाउंड्री हासिल कर सकी।

छोटी-छोटी साझेदारियों के बल पर वेस्टइंडीज 30.3 ओवर में सिर्फ चार विकेट गंवाकर 115 के स्कोर तक पहुंच सकी थी। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाने शुरू किए। वेस्टइंडीज आखिरी की पांच साझेदारियों में कुल 42 रन जोड़ सकी।

वेस्टइंडीज के लिए ऊपरी क्रम में काइल होप (46) और साई होप (51) ने तथा मध्य क्रम में कप्तान जेसन होल्डर (36) और रोवमैन पॉवेल (31) ने उपयोगी पारियां खेलीं।

भारत के लिए शमी के अलावा उमेश यादव ने तीन विकेट हासिल किए। हार्दिक पांड्या और केदार जाधव को एक-एक सफलता मिली।

रवींद्र जडेजा विकेट तो हासिल नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने 10 ओवरों में एक मेडेन सहित मात्र 27 रन दिए और कैरेबियाई गेंदबाजों को बांधे रखा। कुलदीप यादव ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और मात्र 36 रन दिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close