खेल

इंडिया-ए, अंडर-19 टीमों के कोच बने रहेंगे द्रविड़

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की है कि दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अगले दो साल तक इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे। हालांकि, उन्हें अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटॉर के रूप में नहीं देखा जाएगा।

द्रविड़ ने शुक्रवार को डेयरडेविल्स के मेंटॉर पद से इस्तीफा दे दिया। फ्रेंचाइजी ने इसकी पुष्टि की है।
साल 2015 में द्रविड़ को पहली बार इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उनके मागदर्शन में टीम ने कई उपलब्धियां हासिल की थीं, लेकिन उनकी छत्रछाया में रहकर डेयरडेविल्स आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही।

कोच के तौर पर द्रविड़ के मार्गदर्शन में इंडिया-ए ने आस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज जीती थी। उनकी ही छत्रछाया में अंडर-19 टीम पिछले साल आयोजित हुए विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी।  इस घोषणा पर बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी.के.खन्ना ने कहा, “पिछले दो साल में द्रविड़ ने कई युवा प्रतिभाओं की खोज की।

हम अगले दो साल तक कोच को तौर पर उनकी सेवा लेने पर खुश हैं और आश्वस्त हैं कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए सुनहरा पल है। इससे भविष्य में भारतीय क्रिकेट जगत को कई नई युवा प्रतिभाएं मिलेंगी।”

डेयरडेविल्स ने अपने बयान में कहा, “पिछले दो साल में राहुल द्रविड़ के साथ काम करना बेहद सम्मान और गर्व की बात है। हमने उनके साथ का पूरा लुत्फ उठाया और साथ में मिलकर कुछ युवा प्रतिभावान खिलाड़ियों को सामने लेकर आए।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close