Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

लंदन हमलों में 6 की मौत, 20 घायल, सुरक्षा बढ़ी

लंदन | ब्रिटेन पुलिस का कहना है कि लंदन में दो अलग-अलग जगह हुए आतंकवादी हमलों में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हो गए। मार्क रॉउले के हवाले से बताया कि उन्हें खबर मिली कि लंदन ब्रिज पर शाम 5.08 बजे वैन द्वारा लोगों को कुचले जानी की खबर मिली।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, तेज रफ्तार वैन ने पैदल यात्रियों को कुचल दिया। यह वैन लोगों को कुचलते हुए बोर बाजार की तरफ बढ़ी, जहां वैन से तीन लोग उतरे और उन्होंने रेस्तरां में लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी भी था।

घटना का पता चलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और तीन हमलावरों को मार गिराया। रॉवले ने बताया कि हमलावरों ने विस्फोटक जैकेट जैसा कुछ पहना हुआ था जो जांच के बाद नकली निकला।मेट्रॉपॉलिटन पुलिस ने ट्वीट कर कहा, “लंदन ब्रिज और बोर बाजार की घटनाएं आतंकवादी घटनाएं थीं।

प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि वह इन मामलों के संदर्भ में पुलिस और सुरक्षाबलों के संपर्क में हैं और इन हमलों को आतंकवादी हमला माना जा सकता है। थेरेसा ने कहा, “जांच बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है। मैं पुलसि और आपातकाल सेवाओं का आभार जताती हूं जो घटनास्थल पर मुस्तैद हैं। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के साथ हैं।” समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने थेरेसा के कार्यालय के हवाले से बताया कि ब्रिटेन सरकार की कोबरा आपातकाल समिति की बैठक इसी पर केंद्रित होगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close