खेल

छह विकेट लेने के बाद जिंदगी बदल गई : चहल

कोलकाता | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम और भारतीय टीम का हिस्सा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के तीसरे मैच में छह विकेट लेने के बाद से उनकी जिंदगी में बदलाव आया है। चहल का कहना है कि अब वह पहले से ज्यादा जिम्मेदारी महसूस करते हैं।  आईपीएल में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में चहल ने कहा, “मैंने जब से छह विकेट लिए हैं तब से जिंदगी बदल गई है क्योंकि यह टी-20 में किसी भारतीय गेंदबाज और कुल तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।” उन्होंने कहा, “अब मेरे कंधों पर पहले से ज्यादा जिम्मेदारी है। अब मुझे पिछले साल की अपेक्षा और बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”
 चहल ने बताया कि चोट के कारण पिछला मैच नहीं खेले बेंगलोर के बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स फिट होकर वापसी को तैयार हैं।  उन्होंने कहा, “वह खेलने को तैयार हैं। मैं टाइमल मिल्स के बारे में नहीं कह सकता।” चहल का मानना है कि सैमुएल बद्री और पवन नेगी के आने से चहल के ऊपर से दबाव कम हो गया है और वह अब मध्य के ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं।  चहल ने कहा, “बद्री पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं और मैं मध्य के ओवरों में गेंदबाजी कर सकता हूं। नेगी भी है। अब हमारे पास दो ऐसे गेंदबाज हैं जो पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं। पिछले साल मैं ही था जो ऐसा कर रहा था।”

चहल ने कहा कि उन्हें सपाट विकेट पर गेंदबाजी करना पसंद है।  चहल ने कहा, “मैं सपाट विकेट पर गेंदबाजी करना पसंद करता हूं। मुझे स्पिन की मददगार पिचों पर गेंदबाजी करना पसंद नहीं है। बल्लेबाज को बीट करना मुश्किल होता है जबकि सपाट विकेट पर आप तय कर सकते हैं कि आपको कब स्लाइडर डालना है और कब गूगली।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close