खेल

उमेश के न रहने का नुकसान होगा : गंभीर

राजकोट | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा है कि पहले दो मैचों में तेज गेंदबाज उमेश यादव के न रहने से टीम को नुकसान हो सकता है। उन्होंने साथ ही कहा है कि उमेश की गैरमौजूदगी अन्य खिलाड़ियों के लिए मौका साबित हो सकती है।  उमेश कोलकाता के घर में होने वाले पहले मैच में 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वापसी कर सकते हैं। कोलकाता की टीम शुक्रवार को गुजरात लायंस के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।
गंभीर ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, “उमेश का न होना हमारे लिए हैरानी भरा था क्योंकि जिस तरह की फॉर्म में वो हैं, हमें लगता है कि अगर वो शुरुआत में हमारे साथ होते तो हमारे लिए काफी फायदेमंद साबित होता, लेकिन इससे दूसरे खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। हमारे पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। इसलिए उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”
उमेश की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछने पर कप्तान ने कहा, “इस समय मैं कह सकता हूं कि वह उपलब्ध हैं। बस थोड़ा काम ज्यादा होने का मामला है, फिटनेस की कोई समस्या नहीं है। वह तीसरे मैच में हमारे साथ होंगे जो हमारे लिए अच्छा होगा।”
कोलकाता की टीम में वेस्टइंडीज के आंद्रे रसैल भी नहीं हैं। वह डोपिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं। गंभीर ने कहा कि उन्हें रसैल के बिना भी अपनी टीम का सही संयोजन बनाना होगा।
गंभीर ने कहा, “हमें अच्छी शुरुआथ करनी होगी। यह मायने नहीं रखता कि हम बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी। हम दोनों टीमों के लिए यह पहला मैच है इसलिए थोड़ी बहुत घबराहट होगी। हमें स्वतंत्र होकर खेलना होगा। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच को पलट सकते हैं।”
उन्होंने कहा, “रसैल के बिना हम टीम का सही संयोजन बनाना होगा। वह हमारी टीम के अहम सदस्य हैं। देखते हैं टीम के दूसरे खिलाड़ी किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।”
आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में पदार्पण कर चार विकेट लेने वाले चाइनामैन कुलदीप यादव के बारे में गंभीर ने कहा कि उनपर ज्यादा ध्यान नहीं होगा। वह अपनी तरह की खेलेंगे।
उन्होंने कहा , “हमें कुलदीप के बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहिए। हमें उन्हें अपने आप में सुधार करने के लिए अकेला छोड़ा देना चाहिए। हमें उन पर ज्यादा दवाब नहीं डालना चाहिए। हमारे पास अन्य गेंदबाज हैं जो इस तरह का दबाव झेल सकते हैं। हमें उनका खेल का आनंद उठाने के लिए छोड़ देना चाहिए।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close