मनोरंजन

अक्षय को बेस्ट एक्टर -जायरा वसीम को स्पोर्टिंग का मिला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

नई दिल्ली | साल 2016 के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान किया गया। 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में अभिनेता अक्षय कुमार को फिल्म ‘रुस्तम’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया है। मलयालम फिल्म ‘मिन्नामिनुंगु-द फायर फ्लाई’ में बेहतरीन अदाकारी के लिए सुरभि सी.एम. को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया। जूरी ने फिल्म ‘रुस्तम’ में ‘व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन में मची उथलपुथल का सामना करने वाले किरदार को बेहतरीन रूप में प्रस्तुत करने के लिए’ अक्षय कुमार की प्रशंसा की।
मलयालम फिल्म में सुरभि के अभिनय की यह कहते हुए जूरी ने प्रशंसा की है कि उन्होंने ‘बेहद खराब सामाजिक हालात से जूझ रही एक मां के दर्द और उल्लास’ को बखूबी निभाया। सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता वर्ग में मराठी फिल्म ‘दशक्रिया’ के लिए अनुभवी अभिनेता मनोज जोशी को और ‘दंगल’ में ‘सामाजिक हालात से परिपक्वता से निपटने वाली एक महिला खिलाड़ी’ की भूमिका के लिए कश्मीरी प्रतिभा जायरा वसीम को पुरस्कृत किया गया है।
जायरा ने फिल्म ‘दंगल’ में गीता फोगाट की भूमिका निभाई है। 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के निर्णायक मंडल की अध्यक्षता फिल्मकार प्रियदर्शन ने की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close