प्रदेश

यूपी की घटनाओं से बढ़ रही ममता की धड़कन

कोलकाता | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  उत्तर प्रदेश की ‘हालिया घटनाओं’ को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने साथ ही कहा कि लोग जातिगत व धार्मिक भेद को लेकर भयभीत हैं। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हम उत्तर प्रदेश की ‘हालिया घटनाओं’ को लेकर चिंतित हैं। लोग भयभीत हैं और कई तो जाति, संप्रदाय और धर्म के फर्क को लेकर डरे हुए हैं।” तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र पर अपने ‘सबका साथ सबका विकास’ के सिद्धांत के अनुरूप कार्य न करने को लेकर भी निशाना साधा।
उन्होंने कहा, “हम सब एक हैं। ‘सबका साथ सबका विकास’.. हमें इसे सार्थक बनाने के लिए काम करना होगा। सरकार को सभी के लिए काम करना चाहिए। हमें अपने लोकतंत्र की रक्षा करनी चाहिए और उसके निर्देशानुसार ही काम करना चाहिए।”
उत्तर प्रदेश के हजारों मांस विक्रेताओं ने सोमवार को अवैध बूचड़खाने बंद करने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले के खिलाफ अनिश्चितकाल के लिए दुकानें बंद कर दीं। इस मुद्दे को लेकर संसद में भी जोरदार हंगामा हुआ। केंद्र सरकार ने इस दौरान दावा किया कि उत्तर प्रदेश में केवल अवैध बूचड़खानों को ही बंद किया जा रहा है।
हालांकि मांस विक्रेताओं का आरोप है कि पुलिस दुकानों पर छापे मार रही है और वैध लाइसेंस होने के बावजूद उनकी दुकानें बंद करा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close