खेल

पांचवें विकेट के लिए चौथी बड़ी साझेदारी स्मिथ, मैक्सवेल के नाम

रांची | आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल ने यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच में भारत में उसी के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड अपने नाम किया है। स्मिथ और मैक्सवेल ने मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारत के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए 191 रन जोड़ते हुए यह रिकार्ड बनाया।
स्मिथ ने इस मैच में अपनी टीम की पहली पारी में नाबाद 178 रनों का योगदान दिया। वहीं टेस्ट मैच में 2014 के बाद वापसी कर रहे मैक्सवेल ने इस मैच में अपना पहला शतक जड़ते हुए 104 रन बनाए।
भारत में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियिर्स और जैक्स कालिस के नाम है। इन दोनों ने अप्रैल 2008 में अहमदाबाद में 256 रनों की साझेदारी की थी।
इंग्लैंड के कीथ फ्लैचर और टोनी ग्रेग की जोड़ी इस मामले में दूसरे स्थान पर है। इन दोनों ने फरवरी 1973 में मुंबई में 254 रनों की साझेदारी की थी। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के जेसी रायडर और केन विलियमसन के बीच 2010 में अहमदाबाद में की गई 194 रनों की साझेदारी है। यह आस्ट्रेलिया की तरफ से भारत में भारत के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close