Main Slideराष्ट्रीय

अंतिम चरण के शुरुआती 4 घंटों में 22.84 फीसदी डाले गए वोट

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए बुधवार को जारी मतदान के शुरुआती चार घंटों में 22.84 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं। इस चरण में सात जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्वाह्न् 11 बजे तक 22.84 प्रतिशत तक मतदान होने की सूचना है। किसी भी क्षेत्र से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।D29उन्होंने बताया कि वाराणसी में 23.76 प्रतिशत, चंदौली में 21.50 प्रतिशत, जौनपुर में 22.23 प्रतिशत, गाजीपुर में 19.71 प्रतिशत, सोनभद्र में 24 प्रतिशत, मिर्जापुर में 26.43 प्रतिशत और भदोही में 23.52 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी़ वेंकटेश ने बताया कि इस अंतिम चरण के मतदान को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
महिला प्रत्याशियों की तादाद 51 है। सबसे अधिक 24 प्रत्याशी वाराणसी कैंट विधानसभा क्षेत्र में हैं और सबसे कम छह प्रत्याशी जौनपुर की केराकत सुरक्षित विधानसभा सीट पर हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी उत्तर, वाराणसी कैंट में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों के साथ वीवीपैड लगाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि 2012 के पिछले विधानसभा चुनावों में इन सात जिलों में कुल 57.92 प्रतिशत मतदान हुआ था। उन्होंने बताया कि सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज और दुद्घी (आरक्षित) तथा चंदौली जिले के चकिया विधानसभा क्षेत्र में मतदान सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होगा, जबकि अन्य विधानसभा क्षेत्रों में शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close