Main Slideराष्ट्रीय

कांग्रेस जून अंत तक सांगठनिक चुनाव कराये : निर्वाचन आयोग

nivachan

नई दिल्ली | निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के सांगठनिक चुनाव की तारीख बढ़ाए जाने से इनकार कर दिया है और एक चिट्ठी लिखकर चेतावनी दी है कि कांग्रेस अपने सांगठनिक चुनाव जून के आखिर तक संपन्न करा ले। कांग्रेस 31 दिसंबर, 2015 से सांगठनिक चुनाव के लिए दो बार निर्वाचन आयोग से अवधि बढ़ाने का अनुरोध कर चुकी है।
निर्वाचन आयोग द्वारा पांच जनवरी को कांग्रेस को भेजी गई चिट्ठी में कहा गया है, “आयोग ने आपके अनुरोध पर विचार किया और यह निर्देश दिया जाता है कि पार्टी 30 जून से पहले सांगठनिक चुनाव संपन्न कराए।”
चिट्ठी में आगे कहा गया है, “आपकी पार्टी को निर्देश दिया जाता है..15 जुलाई तक सभी पार्टी पदाधिकारियों और समिति के सदस्यों की पूरी सूची जमा करें।” कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का कार्यकाल 31 दिसंबर, 2015 को ही खत्म हो चुका है, लेकिन पार्टी ने सांगठनिक चुनाव टालते हुए अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया है।
ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अध्यक्ष पद संभालने के बारे में विचार करने की गर्ज से यह समय मांगा जा रहा है। सात नवंबर, 2016 को कांग्रेस कार्यकारिणी के सदस्य सर्वसम्मति से राहुल गांधी को अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर सहमति जता चुके हैं।
कांग्रेस ने लेकिन 16 दिसंबर, 2016 को फिर से निर्वाचन आयोग को चिट्ठी लिखकर सांगठनिक चुनाव की तारीख बढ़ाए जाने का अनुरोध किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close