Main Slideराष्ट्रीय

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को भेजा समन, 16 मार्च को पेश होने को कहा

नई दिल्ली। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार को समन भेजा है। ईडी ने कई समन नजरअंदाज करने के आरोप में केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की थी। कोर्ट ने उन्हें 16 मार्च को अदालत में पेश होने को कहा है।

बता दें कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच में समन का पालन नहीं करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध करते हुए एक कोर्ट में नई शिकायत दर्ज कराई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई शिकायत PMLA की धारा 50 के तहत ईडी द्वारा AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को भेजे गए समन संख्या 4 से 8 का पालन नहीं करने से संबंधित है।

8 समन भेज चुकी है ईडी

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आठंवा समन भेजा था। ईडी ने केजरीवाल को चार मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया। ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था लेकिन वे ईडी कार्यालय नहीं गए थे। आम आदमी पार्टी ने कहा कि जब मामला कोर्ट में है तो ईडी बार-बार समन क्यों भेज रही है। ईडी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

उधर बार-बार ईडी का समन झेल रहे अरविंद केजरीवाल ने ईडी के सवालों का जवाब देने पर हामी भर दी है। हालांकि, उन्होंने ईडी से 12 मार्च के बाद की कोई तारीख मांगी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने एक और शर्त रखी है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंस की मदद से ईडी के सामने पेश होंगे और एजेंसी के सवालों का जवाब देंगे। लेकिन ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल से फिजिकली पूछताछ करना चाहती है। ईडी सूत्रों ने कहा है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ का कोई प्रावधान नहीं है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close