राजनीतिराष्ट्रीय

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

बेंगलुरु। कर्नाटक में हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के तीन उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। वहीं बीजेपी के एक उम्मीदवार ने जीत हासिल की। पार्टी अभी जीत का जश्न मना भी नहीं पाई की एक नया विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी के समर्थकों ने जीत के बाद पाकिस्तान जिंदा बाद के नारे लगाए।

बीजेपी ने इस पूरे मामले को लेकर पुलिस से शिकायत की। इसके बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना को लेकर बीजेपी ने मंगलवार रात कांग्रेस सांसद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस विषय को लेकर सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि ये सिर्फ बीजेपी का आरोप नहीं है मीडिया भी ऐसे ही खबर दिखा रही है, इसे FSL जांच के लिए भेजा गया है जांच में आरोप साबित हो जाते हैं कि किसी ने भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं तो उस व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इधर कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने सफाई देते हुए कहा, “ऑडियो में यह बहुत स्पष्ट है कि उन्होंने नसीर हुसैन और सैयद साहब जिंदाबाद कहा है। यह भाजपा के लिए खेल में वापस आने के लिए एक हताश उपाय के अलावा कुछ नहीं है। पार्टी ने एक ऑडियो फोरेंसिक जांच की है और यह पाया गया है कि ऐसा कुछ भी नहीं है। सरकार की एफएसएल रिपोर्ट सुबह 11 बजे तक आने की उम्मीद है।”

वहीं, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष यूटी खादर का कहना है, “हम इसकी निंदा करते हैं और सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। यह अध्यक्ष की पहुंच के बाहर है। मैं एक विस्तृत जांच करने के लिए सीएम और एचएम के साथ चर्चा करूंगा। मैं सभी दलों से एकता दिखाने और चीजों का राजनीतिकरण न करने का अनुरोध करता हूं। हम असली अपराधी को पकड़ लेंगे। पार्टियों के बीच कोई एकता नहीं होने से इन तत्वों को फायदा होगा और वे ऐसा करेंगे किसी अन्य जगह पर भी ऐसा ही।”

नसीर हुसैन ने एक वीडियो ‘एक्स’ पर शेयर कर सफाई दी है। शेयर किए गए एक वीडियो पोस्ट में, हुसैन ने कहा, “आज, जब हमारी पार्टी के कुछ समर्थक और कार्यकर्ता और कुछ लोग तीन उम्मीदवारों की जीत का जश्न मना रहे थे, मैं वहां उनके बीच में था और फिर बहुत सारे नारे लगे जैसे ‘ कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा ‘नसीर हुसैन जिंदाबाद’, ‘नसीर खान जिंदाबाद’, ‘नसीर साहब जिंदाबाद’ और ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ के नारे लगाए जा रहे थे।’

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close