व्यापार

एंटरटेनमेंट सेक्टर में मचेगा मुकेश अंबानी का डंका, रिलायंस और वॉल्ट डिज्नी ने साइन किए बाइंडिंग पैक्ट

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज और वॉल्ट डिज्नी ने अपने मीडिया ऑपरेशंस को मर्ज करने के लिए एक बाइंडिंग पैक्ट पर साइन किए हैं। मर्जर के बाद बनने वाली कंपनी में रिलायंस की मीडिया यूनिट और उसकी सहयोगी कंपनियों की कम से कम 61 फीसदी हिस्सेदारी होगी जबकि बाकी होल्डिंग डिज्नी के पास रहेगी। सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में इस डील का ऐलान हो सकता है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग में डिज्नी के सीईओ बॉब इग्नर को भी बुलाया गया है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने ये एक बड़ी डील की है। हालांकि, रिलायंस के प्रवक्ता ने फिलहाल तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। सूत्रों का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच स्टेक स्प्लिट में बदलाव हो सकता है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि फाइनल डील के समय डिज्नी की स्थानीय कंपनियों की वैल्यूएशन क्या रहती है। डिज्नी की ब्रॉडकास्ट सर्विस प्रोवाइडर टाटा प्ले लिमिटेड में भी हिस्सेदारी है। रिलायंस इसे खरीदने पर भी विचार कर सकती है।

डिज्नी को भारत में कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी और रिलायंस ने मीडिया और एंटरटेनमेंट बिजनेस को काफी बढ़ा लिया है। भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ रहे एंटरटेनमेंट मार्केट्स में से एक है। ऐसे में रिलायंस और डिज्नी मीडिया सेक्टर में तहलका मचा सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close