खेल

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को दिया जाएगा आराम, बीसीसीआई का फैसला

मुंबई। राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड को हराने के बाद भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की और विशाखापत्तनम और राजकोट में लगातार दो मुकाबले जीते। अब अगला टेस्ट 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। हालांकि, इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला किया है। जसप्रीत बुमराह को अगले टेस्ट में आराम दिया जा सकता है।

मौजूदा सीरीज में 13.64 की शानदार औसत से 17 विकेट लेकर बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अब तक तीन मैचों में 80.5 ओवर फेंके हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह को आराम देने का फैसला भारतीय टीम के वर्कलोड प्रबंधन का हिस्सा है।

पांचवें टेस्ट में उनकी भागीदारी चौथे टेस्ट के नतीजे पर निर्भर हो सकती है। फिलहाल इस बात का कोई संकेत नहीं है कि टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी को चुनेगा या नहीं। बुमराह की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के, जिन्हें पहले बंगाल के लिए रणजी खेल में भाग लेने के लिए तीसरे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज़ किया गया था, रांची में टीम में फिर से शामिल होने की उम्मीद है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close