खेल

IND VS ENG: भारत ने की वापसी, इंग्लैंड 319 पर ढेर, मिली 126 रनों बढ़त

राजकोट। भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच का आज तीसरा दिन है। पहले दो दिन में भारतीय टीम 445 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन के अंत तक 2 विकेट पर 207 रन बनाए थे। इंग्लिश टीम ड्राइविंग सीट पर थी लेकिन तीसरे बिना अश्विन के उतरी टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल कर दिया। भारतीय पेसर और स्पिनर दोनों चमके और मेहमान टीम 319 पर ढेर हो गई। भारत को पहली पारी के आधार पर 126 रनों की लीड मिली है।

तीसरे द‍िन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत की और सुबह-सुबह ही दो व‍िकेट झटक ल‍िए। दूसरे द‍िन सबसे पहले आउट होने वाले बल्लेबाज जो रूट (18) रहे, जो जसप्रीत बुमराह की गेंद पर स्ल‍िप पर यशस्वी जायसवाल को 223 के स्कोर पर कैच थमा बैठे। इसके बाद स्कोर में एक रन और जुड़ा और जॉनी बेयरस्टो (0) पर चलते बने. जॉनी को कुलदीप यादव ने अपनी फ‍िरकी में फंसाया और LBW आउट क‍िया। इंग्लैंड के दो व‍िकेट महज 1 रन के अंदर ग‍िर ग‍ए।

तीसरे द‍िन पहले सीजन में कुल म‍िलाकर भारतीय गेंदबाज हावी द‍िखे, कुलदीप ने 260 के स्कोर पर बेन डकेट (153) की मैराथन पारी का अंत क‍िया। डकेट के रूप में इंग्लैंड को पांचवां झटका लगा। शुभमन ग‍िल ने डकेट का कैच पकड़ा। लंच के बाद भारत को रवींद्र जडेजा ने बड़ी सफलता दिलाई, जब बेन स्टोक्स (41) बड़ा शॉट मारने के चक्कर में बुमराह को कैच दे बैठे।

फिर मोहम्मद सिराज ने बेन फोक्स (13) को भी पवेलियन भेज दिया। सिराज ने इसके बाद रेहान अहमद (6) को भी बोल्ड कर दिया, वहीं टॉम हार्टले (9) रवींद्र जडेजा का शिकार बने। आखिरी विकेट जेम्स एंडरसन (1) के रूप में गिरा जिन्हें सिराज ने बोल्ड किया। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिला। बुमराह और अश्विन ने भी एक-एक विकेट हासिल किए। याद दिला दें कि भारत और इंग्‍लैंड इस समय पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। इंग्‍लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्‍ट को 28 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। इसके बाद भारत ने विशाखापट्टनम में जोरदार वापसी करके 106 रन से मैच जीता और सीरीज 1-1 से बराबर की।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close