Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

मेरे ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप साबित हुए तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा : हेमंत सोरेन

नई दिल्ली। सीएम चंपई सोरेन के लिए आज पांच फरवरी का दिन काफी अहम है। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सीएम चंपई सोरेन की ओर से विश्वास मत पेश किया गया। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि कि हेमंत सोरेन ने पिछले चार वर्षों के कार्यकाल में बेहतर काम किया।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि 31 जनवरी की रात काली रात, देश के लोकतंत्र में नए तरीके से जुड़ा है। 31 जनवरी की रात को देश में पहली बार किसी मुख्यमंत्री का या पूर्व मुख्यमंत्री का या किसी भी व्यक्ति के साथ राजभवन के अंदर गिरफ्तारी हुई है, मेरे संज्ञान में नहीं है। हेमंत सोरेन ने कहा कि ऐसी घटना मेरे संज्ञान में नहीं हैं। मुझे लगता है कि इस घटना को अंजाम देने में राजभवन भी शामिल रहा है।

हेमंत सोरेन ने कहा कि 50 एकड़ जमीन के गलत मामले में मुझे फंसाया गया. साबित कर दें तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा. कुछ भी कर लें सिर झुकाकर चलना नहीं सीखा है. आंसू नहीं बहाऊंगा, वक्त के लिए बचाकर रखूंगा. ये नहीं चाहते हैं कि आदिवासी आगे बढ़ें. मेरे हवाई जहास से चलने से. मेरे 5 स्टार होटल में रुकने से, BMW कार में चलने से, सत्ता में आने से इन्हें तकलीफ होती है.

झारखंड के पूर्व सीएम ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग आदिवासी दलितों से घृणा करते हैं. जंगल मे थे, इनको जंगल मे ही रहना चाहिए. हमें अछूत की तरह देखते हैं. हमने हार नही मानी है.

हेमंत सोरेन ने कहा है कि सुनियोजित तरीके से पूरी पटकथा लिखी जा रही थी. धीमी आंच पर पकवान को पकाया जा रहा था. येन केन प्रकारेण मुझे अपनी गिरफ्तर में लिया है. देश के लोकतंत्र में 31 तारीख की रात काले अध्याय के रूप में जुड़ी है. देश में पहली बार किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी हुई. इस घटना में राजभवन में भी शामिल रहा है.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close