खेलराष्ट्रीय

जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों से मिलने पहुंची पीटी उषा

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रही महिला पहलवानों से मिलने पहुंची। बुधवार को दिल्ली के पिछले 11 दिनों से देश के पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पीटी उषा ने कुछ दिन पहले धरने पर बैठे खिलाड़ियों को अनुशासनहीन बताया था।

उषा के दौरे से एक दिन पहले मंगलवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों ने मामले की जांच में देरी को लेकर रोष जताया था। उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि पूर्व महान खिलाड़ी पीटी उषा और उसके एथलीट आयोग (एसी) की चेयरपर्सन एमसी मैरी कॉम जो एक बॉक्सिंग आइकन हैं ने उन्हें एक तरह से अकेला छोड़ दिया है।

पीटी उषा ने पिछले हफ्ते कहा था कि पहलवानों को अधिक अनुशासन दिखाना चाहिए था जबकि खेल मंत्रालय की निगरानी समिति की प्रमुख मैरी ने मौजूदा विरोध पर कोई टिप्पणी नहीं की है। पीटी उषा के बयान पर साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने नारजरी जाहीर की थी। मंगलवार को आईओए के एथलीट आयोग के सदस्य ओम प्रकाश करहाना पहलवानों के समर्थन में सामने आए और कहा, उन एथलीटों को न्याय मिलना चाहिए जो अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close