Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

चीन, पाकिस्तान साथ मिलकर भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारी में हैं: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा बयान सामने आया है। राहुल गांधी ने कहा है कि चीन और पाकिस्तान एक साथ मिलकर भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सेना के पूर्व अधिकारियों के साथ संवाद किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, भारत और चीनी सैनिकों के बीच गलवान और डोकलाम में हुई झड़प का आपस में संबंध है। यह पाकिस्तान के साथ मिलकर भारत को चोट पहुंचाने की चीन की रणनीति का हिस्सा है. दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंध भी हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि चीन और पाकिस्तान एक हो गए हैं, कोई भी युद्ध होगा। कोई भी युद्ध होगा, एक से नहीं होगा, दोनों से होगा। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो देश को बहुत बड़ा नुकसान होगा। राहुल गांधी ने कहा, भारत इस वक्त बेहद कमजोर स्थिति में है।

हमारे देश में अशांति, लड़ाई, भ्रम और घृणा है. हमारी मानसिकता अभी भी ढाई मोर्चों पर युद्ध की है.हमारी मानसिकता न तो संयुक्त संचालन की है और न ही साइबर युद्ध की। भारत अब बेहद कमजोर है. चीन और पाकिस्तान दोनों हमारे चौंकाने की तैयारी में जुटे हैं. इसलिए मैं कहता रहता हूं कि सरकार चुप नहीं रह सकती।

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि बॉर्डर पर क्या हो रहा है? राहुल ने कहा, हमें जो भी कदम उठाना है, हमें अभी से शुरू करना होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close