Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

कश्मीर: सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, शोपियां में मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी कामरान ढेर

श्रीनगर। कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने आज एक मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़े पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान कामरान भाई उर्फ अनीस के तौर पर हुई है।

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने पाकिस्तानी आतंकी कामरान के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि वह कुलगाम-शोपियां में काफी सक्रिय था। पुलिस काफी समय से उसकी तलाश में थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला शोपियां के खाबरान इलाके में आतंकियों के देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। इलाके में एक से दो आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना थी।

सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख एक मकान में छिपे आतंकी कामरान ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग से पहले सुरक्षाबलों ने उसे हथियार डालने का मौका दिया परंतु जब वह नहीं माना तो कुछ ही देर चली मुठभेड़ के दौरान आतंकी को मार गिराया गया।

यह भी पढ़ें-अफगानिस्तान में बढ़ रहा प्रतिबंध, स्कूल-जॉब के बाद अब पार्क और मेले में भी महिलाओं की एंट्री बैन

एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि कामरान कई हत्याओं में शामिल रह चुका है। वह काफी देर से कुलगाम और शोपियां में सक्रिय था। कामरान का मारा जाना आतंकवाद के खिलाफ कश्मीर में जंग लड़ रहे सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है। उन्होंने इसके लिए सुरक्षाबलों को बधाई दी। मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

एडीजीपी ने कहा कि इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सर्च आपरेशन जारी है। जब तक कश्मीर में एक भी आतंकी मौजूद है, आतंकविरोधी अभियान इसी तरह जारी रहेंगे।

सूत्रों का कहना है कि 15 अक्टूबर को शोपियां में आतंकवादियों ने कश्मीरी हिंदू पूर्ण कृष्ण भट को निशाना बनाया था। वह हत्या भी कामरान के इशारे पर की गई थी। हालांकि पुलिस ने अधिकारिक तौर पर इस संबंध में कुछ नहीं कहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close