Main Slideउत्तराखंडराष्ट्रीय

हिमाचल के खास परिधान पहन बाबा केदार के दरबार में पहुंचे पीएम मोदी

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे । उन्होंने सबसे पहले केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के दर्शन और पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास किया। आदिगुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की।

मंदिर परिसर में पहुंचकर प्रधानमंत्री ने भगवान भोले के सामने शीश झुकाया और गर्भगृह में चले गए। यहां उन्होंने भगवान केदार का रुद्राभिषेक किया। आज प्रधानमंत्री हिमाचल के खास परिधान चोला डोरा में नजर आए। जो वहां की महिलाओं द्वारा हाथों से बनाकर प्रधानमंत्री को भेंट किया गया है।
यह भी पढ़ें- अयोध्या दीपोत्सवः सफाई पर ध्यान, जगह-जगह रहेगा ‘मान’
इस दौरान प्रधानमंत्री ने केदारनाथ निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। बता दें कि 2013 की आपदा के बाद धाम में पुर्ननिर्माण कार्य किया जा रहा है। यह कार्य प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्‍ट में शामिल है।

खास है पीएम का यह दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली से पहले उत्तराखंड पहुंचे हैं। उनका यह दौरा काफी खास माना जा रहा है। पीएम राज्य को 3400 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। इनमें केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे और चीन सीमा से लगे माणा क्षेत्र में दो राजमार्गों से संबंधित योजनाएं शामिल हैं।

वे आज भारत के आखिरी गांव माणा भी जाएंगे। जहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यह गांव चीन की सीमा पर स्थित है। वे बदरी विशाल में रात्रि विश्राम करेंगे।

प्रधानमंत्री के स्‍वागत के लिए जौलीग्रांट पर मौजूद रहे ये लोग

इससे पूर्व जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधायक रेनू बिष्ट सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close