Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

बिना हिसाब वाली ईरानी एथलीट एल्नाज रकाबी का देश लौटने पर जोरदार स्वागत

तेहरान। ईरानी महिला एथलीट एलनाज रेकाबी सियोल से अपने वतन वापस ईरान लौट आई हैं। इस दौरान उएल्नाज़ का तेहरान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत हुआ। हवाई अड्डे पर नाटकीय दृश्य देखे गए, जहां उन्हें अलग ले जाये जाने से पहले मौजूद भीड़ ने “Elnaz, Ghahreman (एलनाज़ हमारी हीरो है)” के नारे लगाये।
ये भी पढ़े-देश में जनसंख्या नीति ऐसी बने जो सब पर लागू हो : दत्तात्रेय होसबाले
33 वर्षीय एल्नाज़ रेकाबी ने रविवार, 16 अक्टूबर को सियोल में इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ स्पोर्ट क्लाइंबिंग की एशियाई चैंपियनशिप के दौरान बिना हेडस्कार्फ़ या हिजाब के प्रतिस्पर्धा की। प्रतियोगिता के दौरान हेडबैंड पहने और पोनीटेल में उनके बाल सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। रेकाबी ने मंगलवार सुबह सियोल से उड़ान भरी थी।

युवा एथलीट ने दावा किया कि प्रतियोगिता में उनका कॉल अचानक ही आ गया और उन्हें हिजाब पहनने का मौका नहीं मिला. पोस्ट में कहा गया कि, ‘मैं इस समय पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टीम के साथ ईरान वापस आ रही हूं। हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से साक्षात्कार के दौरान एलनाज़ चिंतित दिखीं. वह फारसी में पत्रकारों के जवाब देने से पहले लंबी विराम ले रही थीं। उन्होंने वही दोहराया जो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कथित तौर पर लिखा था।बेंच के आदेश को सही नहीं माना

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close