उत्तर प्रदेश

उप्र : छात्रा से गैंगरेप मामले में बड़ा एक्शन, चौकी इंचार्ज सस्पेंड; तीन को नोटिस

लखनऊ। लखनऊ के गोमतीनगर के विभूतिखंड में एक छात्रा से गैंगरेप (Gangrape) मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। DCP प्राची सिंह ने 4 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। हुसड़िया चौकी इंचार्ज हुसैन अब्बास को सस्पेंड किया है।

इसके साथ ही थाना प्रभारी विभूतिखंड, गोमतीनगर और सुशांत गोल्फ सिटी को नोटिस जारी किया गया है। घटना की जानकारी के बावजूद लापरवाही बरतने और सीनियर अधिकारियों से घटना को छुपाने के लिए जवाब मांगा है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार लखनऊ के गोमतीनगर के विभूतिखंड में एक छात्रा ट्यूशन पढ़कर घर लौट रही थी। कठौता झील इलाके में बीते शनिवार रात ऑटो सवार दो बदमाशों ने उसको अगवा कर लिया। वे उसे सुशांत गोल्फ सिटी के प्लासियो मॉल के पीछे झाड़ियों में लेकर गए। वहां दोनों ने Gangrape किया। उसके बाद रात को ही उसे गोमतीनगर के हुसड़िया चौराहे पर बदहवासी की हालत में फेंककर भाग निकले।
यह भी पढ़ें-कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज हो रहा है मतदान, जानिए उत्तराखंड में किसका पलड़ा है भारी

किसी तरह घर पहुंची पीड़िता ने परिवार वालों को पूरी बात बताई। घरवाले बेटी को लेकर शनिवार देर रात से रविवार दोपहर तक 3 थानों के चक्कर लगाते रहे मगर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। रविवार देर शाम को मामला सोशल मीडिया में आने के बाद विभूतिखंड थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। पुलिस अब आरोपियों की तलाश कर रही है।

कोचिंग पढ़ाकर ऑटो से घर लौट रही थी

18 साल की छात्रा ने बताया,”मैं लखनऊ के हुसैनगंज इलाके की रहने वाली हूं। मैं कठौता चौराहे के पास रोज ट्यूशन पढ़ाने जाती हूं। शनिवार शाम 4.30 बजे भी मैं ट्यूशन पढ़ाने के लिए गई थी। वहां से करीब दो घंटे बाद वापस आने के लिए चौराहे से मैंने ऑटो लिया। उसमें ड्राइवर और एक अन्य युवक बैठा था। मैं ऑटो में बैठे युवक को सवारी समझकर बैठ गई।”

छात्रा ने बताया,”हुसड़िया चौराहे के पास पहुंचते ही ड्राइवर ने ऑटो को शहीद पथ पर चढ़ा लिया। इस पर मैंने ड्राइवर को गलत दिशा में जाने के लिए टोका। इस पर ड्राइवर ने सवारी लेने की बात कही और आगे निकल गया। थोड़ी दूर चलने के बाद मुझे कुछ संदेह हुआ, तो मैंने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर पहली बार दोनों ने मुझे डांटा। मगर, मैं चुप नहीं हुई। तो दूसरी बार शोर मचाने पर उन्होंने मेरे सिर पर किसी सामान से हमला कर दिया। इससे मैं बेहोश हो गई।”

प्लासियो माल के पास झाड़ियों में दिया वारदात को अंजाम

पीड़िता ने बताया,”दोनों युवक मुझे ऑटो से सुशांत गोल्फ सिटी के प्लासियो मॉल के पीछे की झाड़ियों में लेकर गए। वहां दोनों ने मेरे साथ रेप किया। करीब 3 घंटे तक दोनों ने मुझे अपने कब्जे में रखा। इसके बाद देर रात को ऑटो से लेकर हुसड़िया चौराहे के पास पहुंचे। वहां सुनसान जगह देखकर ऑटो से नीचे फेंककर भाग निकले।”

उसने बताया,”होश में आने के बाद मैंने अपने घरवालों को कॉल किया। इसके बाद मैं किसी तरह से घर पहुंची। घरवाले मुझे लेकर हुसड़िया चौराहे पर बने पुलिस बूथ लेकर गए लेकिन किसी ने मेरी कोई मदद नहीं की।”

18 घंटे तक टरकाती रही 3 थानों की पुलिस

छात्रा ने बताया, ”शनिवार शाम को मेरे साथ वारदात हुई। इसकी शिकायत लेकर मैं गोमतीनगर थाने पहुंची। वहां मुझसे बोला गया कि मामला विभूति खंड थाना क्षेत्र का है। इसलिए वहां जाए। जब विभूतिखंड थाने पहुंची, तो बताया गया कि यह मामला सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र का है।”

उसने बताया,”मेरे घरवाले शनिवार से लेकर करीब 18 घंटे तक तीन थानों का चक्कर लगाते रहे। मामला जब सोशल मीडिया और मीडिया में आया। तब विभूतिखंड थाना क्षेत्र में मेरी तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।”

इस मामले में विभूतिखंड थाने के इंस्पेक्टर राम सिंह का कहना है कि छात्रा की तहरीर पर FIR दर्ज कर ली गई है। दोनों आरोपियों की शिनाख्त कर ली गई है। युवकों की पहचान आकाश और इमरान के रूप में हुई है।

DCP ने अस्पताल पहुंचकर जाना छात्रा का हाल

DCP ईस्ट लखनऊ प्राची सिंह छात्रा का हाल जानने के लिए झलकारी बाई अस्पताल पहुंची। उन्होंने बताया कि पीड़िता से मेरी मुलाकात हो गई है। झलकारी बाई अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गई है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close